ads

एक या दो नहीं पूरे 34 बच्चों की मां हैं Preity Zinta, रह जाएंगे हैरान

जल्द ही प्रीति जिंटा 47 की हो जाएंगी। इस उम्र में भी वो पहले जैसे ही दिखाई देती हैं। बता दें कि डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा ने अपनी लाइफ में बहुत गम देखे हैं। बहुत कम उम्र में ही उनके सिर से मां-बाप का सांया उठा गया था।

प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था । बचपन में ही एक कार एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद की मौत हो गई थी । इसके ठीक दो वर्ष पूर्व ही उनकी मां का भी देहांत हो गया था । महज 15 साल की उम्र में प्रीति जिंटा के सिर से मां औऱ बाप दोनों का साया उठ गया था। इसके बावजूद प्रीति ने अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद मॉडलिंग में अपना करियर आजमाने चली गईं।


मॉडलिंग के बाद प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड का रुख किया। उस दौरान मणिरत्नम फिल्म दिल से के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे। उन्हें इस फिल्म में एक सपोर्टिंग एक्ट्रेस की तलाश थी। इसी फिल्म में उन्होंने प्रीति को साइन किया। फिर क्या था इसके बाद एक से बढ़कर एक फिल्में प्रीति ने इंडस्ट्री को दी।


बता दें कि सुष्मिता सेन औऱ रवीना टंडन की तरह प्रीति ने भी बच्चियों को गोद लिया है, लेकिन एक या दो नहीं बल्कि पूरी 34 । प्रीति ने शिमला के अनाथआलय में रह रहीं कुल 34 बच्चियों को गोद लिया हैं जिनका पूरा खर्चा प्रीति जिंटा खुद उठाती हैं। यहीं नहीं वह उनसे कई बार मिलने के लिए शिमला के चक्कर भी लगाती हैं। दरअसल अपनी जिंदगी में हुए हादसे की वजह से उन अनाथ बच्चों का दुख बहुत अच्छी तरह से समझ सकती हैं।



Source एक या दो नहीं पूरे 34 बच्चों की मां हैं Preity Zinta, रह जाएंगे हैरान
https://ift.tt/30VdaY4

Post a Comment

0 Comments