ads

राकेश झुनझुनवाला ने ग्लोबल एयरोस्पेस को दिया 72 प्लेन का ऑर्डर, अलगे साल शुरू हो सकती हैं उड़ानें

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने आकाश में बड़ी उड़ान भर दी है। दरअसल, वे जल्द ही अपनी नई और सस्ती एयरलाइन शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने ग्लोबल एयरोस्पेस कंपनी बोइंग को 72 मैक्स 737 हवाई जहाज का ऑर्डर दिया है। बता दें कि SNV एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ब्रांड Akasa Air नाम उड़ान भरेगा

9 अरब डॉलर में हुई डील
लो-कॉस्ट एयरलाइन Akasa Air और प्लेन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग के संयुक्त बयान में बताया गया कि इस डील के तहत 72 विमानों की कीमत करीब 9 अरब डॉलर है। Akasa Air के ऑर्डर में 737 मैक्स फैमिली के दो वेरिएंट्स प्लेन शामिल हैं, जिनमें 737-8 और हाई कैपिसिटी वाले 737-8-200 शामिल है।

सीईओ ने जताई खुशी
माना जा रहा है कि राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air के इस बड़े ऑर्डर से प्लेन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी को दुनिया के सबसे प्रॉमिसिंग मार्केट्स में एक में फिर अपनी पैठ बनाने में मदद मिल सकती है। Akasa Air के सीईओ विनय दुबे का कहना है कि हम अपने पहले एयरप्लेन ऑर्डर के लिए बोइंग के साथ साझेदारी करके बेहद खुश और उत्साहित हैं। उन्होंने Akasa Air के बिजनेस प्लान और लीडरशिप टीम पर भरोसा जताया, इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।

सस्ती एयरलाइन चलाना है लक्ष्य
एयरलाइन के CEO विनय दुबे ने विमानों के ऑर्डर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमारा उद्देश्य सस्ती एयरलाइन चलाने का है, जो कम लागत में बेहतर विमान (737-मैक्स) मिलने से पूरा होगा। इसके अलावा बोइंग 737 MAX प्लेन पर्यावरण के भी अनुकूल है।

Akasa Air के सीईओ का कहना है कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजारों में से एक है। भारत में हवाई यात्रा क्षेत्र में तेज ग्रोथ की संभावना है, ऐसे में Akasa Air का लक्ष्य लोगों को सस्ती हवाई सेवाएं उपलब्ध कराना है।



Source राकेश झुनझुनवाला ने ग्लोबल एयरोस्पेस को दिया 72 प्लेन का ऑर्डर, अलगे साल शुरू हो सकती हैं उड़ानें
https://ift.tt/3wSlRhY

Post a Comment

0 Comments