ads

इस डायरेक्टर ने हेमा मालिनी के सामने रख दी थी ऐसी मांग, पति धर्मेन्द्र ने कर दी थी पिटाई

दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी की जोड़ी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अब तक की सबसे सफल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। दोनो ने फिल्मी पर्दे पर कई फिल्मों में साथ काम किया। इन दोनों को करीब दो दर्जन फिल्मों में साथ देखा गया। इसमें सीता और गीता तथा शोले जैसी हिय फिल्में शामिल हैं। फिल्म के अलावा इसल जिदंगी में भी इस जोड़ी को बहुत पसंद किया गया।

इन्हीं फिल्मों के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। कहा तो यह भी जाता है कि धर्मेन्द्र को पहली बार देखकर ही हेमा मालिनी का दिल धड़क गया था। धर्मेन्द्र भी इस रिश्ते को लेकर उत्साहित थे जबकि वह पहले से ही शादीशुदा थे। इसके बावजूद इन दोनों नें साल 1980 में एक दूसरे को सामाजिक रूप से अपना लिया और शादी के बंधन में बंध गए।

इऩ दोनों के बीच सबकुछ सही चल रहा था। दोनों ही शादी के बाद अपने काम में जुट गए थे। 1981 में हेमामालिनी ने सुभाष घई की फिल्म ‘क्रोधी’ में बतौर मुख्य अभिनेत्री जुड़ने का फैसला लिया। लेकिन इस फिल्म के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण हेमा के पति धर्मेन्द्र गुस्से में आ गये और उन्होनें सुभाष घई की पिटाई कर दी।

दरअसल इस फिल्म में सुभाष घई ने हेमा से बिकनी में एक सीन शूट करने के लिए कहा। लेकिन ने हेमा ने बिकनी पहनकर इस सीन को शूट करने से मना। उन्होनें कहा कि वे बिकनी नहीं पहनेंगी। लेकिन सुभाष घई नहीं मानें। और हेमा को अलग अलग तरीके से मनाने की कोशिश करते रहे। दरअसल यह सीन स्विमिंग पूल में फिल्माया जाना था। सुभाष घई इसके लिए बिकनी सीन चाहते थे।

सुभाष के बार बार कहने पर हेमा नाराज हो गईं। उन्होनें बिकनी के स्थान पर और कोई रिवीलिंग ड्रेस पहनने के लिए हामी भर दी। इसके बाद सीन को रिवीलिंग ड्रेस में शूट किया गया।

जब इस बात की खबर धर्मेन्द्र को लगी कि सुभाष घई ने इस सीन के लिए हेमा को जबरदस्ती फोर्स किया तो धर्मेन्द्र भड़क गए और तुरंत फिल्म के सेट पर जा पहुंचे और सुभाष घई को थप्पड़ जड़ दिये। बीच बचाव करने पहुंचे अन्य लोगों को भी धर्मेन्द्र के गुस्से का सामना करना पड़ा।



Source इस डायरेक्टर ने हेमा मालिनी के सामने रख दी थी ऐसी मांग, पति धर्मेन्द्र ने कर दी थी पिटाई
https://ift.tt/2YgYMsw

Post a Comment

0 Comments