ads

करीना कपूर के दादा ने की थी भागकर शादी, पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी के लिए रखी थी अजीब शर्त

शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का नाम जब भी लिया जाता है तो उनका गाना याद आ जाता है याहू चाहे कोई मुझे जंगली कहे। शम्मी कपूर भले ही आज इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनकी फिल्में और शानदार किरदार आज भी सबके दिलों में बसे हैं। शम्मी लास्ट रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म रॉकस्टार (Rockstar) में नजर आए थे वहीं उन्होंने आखिरी सांस 14 अगस्त 2011 को ली। बता दें कि शम्मी कपूर ने गीता बाली को बहुत प्यार किया था। इतना ही नहीं गीता से शादी करने के लिए शम्मी ने बहुत पापड़ भी बेले थे।

यह भी देखें-शाहरुख खान की इस हरकत से गुस्सा गए थे सनी देओल, 16 साल तक नहीं की बात

फिल्म रंगीन रातें की शूटिंग के दौरान शम्मी कपूर को गीता से प्यार हो गया था और उन्होंने एक्ट्रेस को प्रपोज कर दिया। लेकिन गीता ने शादी से मना कर दिया। लेकिन फिर जब गीता को प्यार का एहसास हुआ तो उन्होंने शम्मी को कहा कि वह उनसे अभी इस वक्त शादी करेंगी नहीं तो कभी नहीं शादी हो पाएगी। इसके बाद दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली। इतना ही नहीं जब गीता के पास सिंदूर नहीं था तो उन्होंने शम्मी कपूर को लिप्स्टिक दी और लिप्स्टिक से शम्मी ने गीता की मांग भरी। गीता और शम्मी ने अगस्त 1955 में शादी की थी। शम्मी और गीता के 2 बच्चे थे। दोनों कुछ साल ही एक-दूसरे के साथ रहे कि फिर शादी के 10 साल बाद गीता को स्मॉल पॉक्स हो गया और 1965 में उनका निधन हो गया। गीता के निधन के बाद से शम्मी कपूर टूट गए थे और इससे उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर असर पड़ने लगा।

यह भी देखें-ऐसे पड़ा था लगातार 22 फिल्मों में अमिताभ बच्चन का नाम विजय

shammi-kapoor-neela-devi.jpg

परिवार ने कहा दूसरी शादी करने के लिए
परिवार ने जब शम्मी की हालत देखते हुए उन्हें दूसरी शादी करने को कहा तो वह नीला देवी को अपनी पत्नी बनाने के लिए तैयार हो गए. हालांकि उन्होंने शादी से पहले नीला के सामने एक शर्त रखी थी। शम्मी ने नीला से कहा था कि वह शादी के बाद बेबी नहीं करेंगी और उनके दोनों बच्चों की परवरिश ही बतौर मां करेंगी। नीला ने शम्मी की इस बात को मान लिया और शादी के बाद नीला ने न सिर्फ शम्मी का बल्कि बच्चों का भी पूरा ध्यान रखा।

लोगों ने किया था चैलेंज
लोगों ने नीला और शम्मी की शादी के बाद कमेंट किया था कि ये शादी 2 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी, लेकिन नीला ने उन्हें चैलेंज किया और अपनी पूरी जिंदगी शम्मी के साथ रहीं। नीला ने कहा था, शादी के बाद मैं एक भी रात अप्ने पैरेंट्स के घर नहीं रही। मैंने कभी शम्मी जी को अकेला नहीं छोड़ा था।



Source करीना कपूर के दादा ने की थी भागकर शादी, पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी के लिए रखी थी अजीब शर्त
https://ift.tt/3q2fNSD

Post a Comment

0 Comments