ads

इस मशहूर सिंगर की पत्नी से रचाई थी मिथुन ने शादी, मिथुन के कैरियर पर पड़ा था असर

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक रहे किशोर कुमार के गाने आज भी लोग अकसर गुनगुनाते हैं। वह अपनी आवाज के अलावा शानदार व्यक्तित्व के लिए भी मशहूर थे। इसी के चलते कई फिल्मों में उन्होंने एक्टिंग भी की थी। किशोर कुमार खुशमिजाज स्वभाव के थे, लेकिन निजी जिंदगी में वह अकेले ही रहे। भले ही उन्होने जिंदगी में 4 शादियां कीं, लेकिन अंदरुनी तौर पर वह अकेले ही रहे। अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शम्मी कपूर, धर्मेंद्र जैसे तमाम दिग्गज सितारों की आवाज रहे किशोर कुमार से जुड़ा एक और दिलचस्प किस्सा है। दरअसल उनकी तीसरी पत्नी योगिता बाली ने उनसे तलाक लेकर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी। इसके चलते किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना भी छोड़ दिया था। करीब तीन सालों तक किशोर कुमार की मिथुन चक्रवर्ती से दूरी रही, लेकिन अंत में वह मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाने को राजी हुए। उन्होंने 1979 में सुरक्षा मूवी में मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाया था। इसके बाद फिर उन्होंने मिथुन की कई हिट फिल्मों जैसे- डिस्को डांसर, फरेब और वक्त की आवाज। यही नहीं उन्होंने अपने करियर का आखिर गाना 'गुरु गुरु' भी मिथुन के लिए ही गाया था।

mithun-kishore

दरअसल किशोर कुमार ने पहली शादी 1950 में रूमा घोष से की थी, लेकिन यह शादी 8 साल ही चली और 1958 में दोनों का तलाक हो गया था। यही नहीं कहा जाता है कि दोनों के अलग होने से पहले ही किशोर कुमार ने मधुबाला से शादी कर ली थी। लेकिन मधुबाला दिल की मरीज थीं और परिवार के दबाव के चलते अलग रहने लगे थे। हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और 1969 में मधुबाला का निधन हो गया। इसके बाद 1976 में उन्होंगे योगिता बाली से शादी की थी, लेकिन 1978 में ही तलाक हो गया। इसके बाद योगिता बाली ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी। इसी से नाराज हुए किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना तक छोड़ दिया था। इसके बाद किशोर कुमार ने चौथी शादी लीना चंदावरकर से की थी।

mithun

मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में 350 से अधिक फिल्में दी हैं। इस दौरान उनका नाम कई बॉलीवुड हसीनाओं से जुड़ा। इसमें योगिता बाली के अलावा उनकी को-स्टार रंजीता, सारिका और श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- जब Mira Rajput ने रख दी थी शादी के लिए ये शर्त, Shahid का हुआ था बुरा हाल

श्रीदेवी और मिथुन ने 1984 में ‘जाग उठा इंसान’ फिल्म में साथ काम किया था। इस फिल्म के बाद से ही दोनों के लव अफेयर की खबरें उड़ने लगी थी। एक इंटरव्यू में तो मिथुन ने खुद ये बात स्वीकार की थी कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी रचा ली है। श्रीदेवी और मिथुन का रिलेशन ज्यादा समय तक नहीं चल सका। इसकी वजह मिथुन की पत्नी योगिता बाली है। दरअसल योगिता ने मिथुन को धमकी दी थी कि यदि वे श्रीदेवी से रिलेशन रखते हैं तो वह सुसाइड कर लेंगी। यह बात सुन मिथुन डर गए और उन्होंने श्रीदेवी से दूरी बना ली।

मिथुन की हिट फिल्मों में वारदात, अविनाश, जाल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, हमे बढ़कर कौन, वतन के रखवाले, हमसे है जमाना, चरणों की सौगंध, बाजी, बॉक्सर, कसम पैदा करने वाले की, प्यार झुकता नहीं, करिश्मा कुदरत का और स्वर्ग से सुंदर जैसी फिल्में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- जब पूर्व राज्यपाल ने गोविंदा पर लगाया था चीटिंग का आरोप! जानें क्या था पूरा मामला



Source इस मशहूर सिंगर की पत्नी से रचाई थी मिथुन ने शादी, मिथुन के कैरियर पर पड़ा था असर
https://ift.tt/3HMbtgU

Post a Comment

0 Comments