ads

हेमा मालिनी ने संजीव कुमार को लेकर क्यों कहा- उन्हें केवल त्याग वाली पत्नी चाहिए थी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजीव कुमार का 6 नवंबर, 1985 को 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अपने करियर में संजीव कुमार ने कई फिल्मों में काम किया, जिसमें से कई ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया जाता था। कॉमेडी से लेकर गंभीर हर तरह के किरदार संजीव कुमार ने बेहद सहजता से निभाए। एक्टिंग के अलावा उनकी मनमोहक मुस्कान ने लड़कियों को अपना दीवाना बना दिया था। हालांकि, संजीव कुमार का दिल ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर आया था। वह हेमा से शादी भी करना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं हो पाया।

संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है। जिसमें ‘सीता और गीता’, ‘हवा के साथ-साथ’ और ‘शोले’ शामिल हैं। साथ काम करते वक्त संजीव कुमार हेमा को दिल दे बैठे थे। वह अपनी मां के साथ हेमा के घर उनका हाथ मांगने भी गए थे। लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ेें: जब शाहरुख खान ने पकड़ लिया था प्रियंका चोपड़ा का गला, एक्ट्रेस की डर के मारे हुए ऐसी हालत

संजीव कुमार की बायोग्राफी के मुताबिक, उनकी मां को हेमा काफी पसंद थीं। लेकिन वह नहीं चाहते थे कि हेमा शादी के बाद फिल्मों में काम करें। हेमा की मां को उनकी ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। इस बारे में हेमा मालिनी ने साल 1991 के एक इंटरव्यू में कहा था कि संजीव कुमार को त्याग वाली पत्नी चाहिए थी।

यह भी पढ़ेें: संजीव कुमार को औरतों पर होता था इस बात का शक, पूरी जिंदगी बिताई अकेले

एक्ट्रेस ने कहा था, “उन्हें त्याग वाली पत्नी चाहिए थी, जो कि नहीं हो सकता था। उन्हें ऐसी पत्नी चाहिए थी जो उनकी बूढ़ी मां की देखभाल करे, उनका समर्थन करे, जबकि वह खुद अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतते थे। लेकिन उन्हें जज करने से पहले हमें उस दौर के बारे में सोचना चाहिए, जहां शोबिज चुनने वाली महिला को हमेशा ही गलत समझा जाता था।” इसके बाद हेमा ने कहा, एक अच्छी महिला व अच्छी पत्नी उसी की समझा जाता था जो अपने से पहले परिवार को चुने। पति की मदद करें और सास की देखभाल करे। अपनी बेटियों को अच्छे संस्कार दें। लेकिन अब वक्त बदल चुका है। अब महिलाएं इस तरह के बोझ से आजाद हैं।



Source हेमा मालिनी ने संजीव कुमार को लेकर क्यों कहा- उन्हें केवल त्याग वाली पत्नी चाहिए थी
https://ift.tt/3kse05M

Post a Comment

0 Comments