ads

‘में रेखा के लिए कुछ नहीं छोड़ रहा हूं’, जाने अपने सुसाइड नोट में क्या लिख कर गए थे रेखा के पति

बॉलीवुड की सदाबहार ऐक्ट्रेस रेखा (Rekha) आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं । उनकी ऐक्टिंग और उनकी अदाएं दोनों ही उनके फैन्स को दीवाना करती हैं । कई दशकों तक इंडस्‍ट्री में काम कर चुकीं रेखा ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में कि है और खूब नाम कमाया। वही रेखा की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सुर्खियों में रही हैं उससे कही ज्यादा उनकी निजी ज़िंदगी की चर्चा रही है। रेखा की निजी ज़िंदगी से हर कोई बेहद अच्छे से वाक़िफ़ है। रेखा को कई बार प्यार हुआ लेकिन उन्हें सच्चा प्यार कभी मुकम्‍मल नहीं हो पाया। उन्‍होंने शादी भी की लेकिन हमसफर बहुत जल्‍द साथ छोड़ गए ।

दिलकश रेखा के अफसाने बस अमिताभ तक सीमित नहीं रहे इन अफसानों में रेखा तो अकेली रही लेकिन साथी बदलते रहे हैं। रेखा ने बॉलीवुड में कदम रखा ही था कि कंट्रोवर्सीज और लिंकअप्स की खबरें उनके साथ जुड़ गई । बॉलीवुड में अमिताभ के बाद रेखा का सबसे चर्चित रिश्ता विनोद मेहरा के साथ रहा । इसके अलावा उनका नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, किरण कुमार, राज बब्बर, साजिद खान, अक्षय कुमार और संजय दत्त से भी जुड़ा। कहा जाता है कि रेखा ने विनोद मेहरा से शादी भी थी लेकिन ये शादी सीक्रेट ही रही।

रेखा ने जिस शादी का ऐलान किया था वो थी मुकेश अग्रवाल से उनकी वेडिंग। साल 1990 में दिल्ली के बिजनेसनमैन मुकेश अग्रवाल से उनकी शादी हुई थी। मुकेश अग्रवाल उस समय के मशहूर हॉटलाइन ग्रुप और निकिताशा ब्रांड के मालिक थे। रेखा और मुकेश की मुलाक़ात दोनों की एक कॉमन फ्रेंड के चलते हुई थी। पहली मुलाक़ात में मुकेश अग्रवाल रेखा को पसंद नहीं आए थे, हालांकि बहुत जल्द ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। और दोनों का प्यार इस तरह परवान चढ़ा कि दोनों ने 1 महिने के भीतर ही शादी करने का फैसला कर लिया।

रेखा और मुकेश ने साल 1990 में मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली। लेकिन रेखा और मुकेश ने जितनी जल्दबाजी में प्यार किया, शादी की, उतनी ही जल्दी दोनों के रिश्ते का अंत भी हो गया, शादी के 6 माह बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया था, यहां तक कि मुकेश ने सुसाइड भी कर लिया।इसके पीछे का कारण ये बताया जाता है कि, रेखा मुकेश से परशान हो चुकी थी। मुकेश अपने बिजनेस के लिए रेखा के नाम और उनके चेहरे का इस्तेमाल करना चाहते थे, लेकिन रेखा को यह मंजूर नहीं था। वे मुकेश से कह भी चुकी थी कि, अपने व्यापार में मुझे इन्वॉल्व मत करो इसीलिए रेखा ने उनसे अलग होना ही बेहतर समझा और तलाक ले लिया।

यह भी देखें- बॉलीवुड के इन कलाकारों का अभिनेत्री पर आया दिल, बिना तलाक ही रचाई दूसरी शादी

वही मुकेश अग्रवाल अपने बिजनेस को लेकर पहले से ही परेशान थे, और रेखा से तलाक के बाद वे अपनी ज़िंदगी में और अधिक परेशान हो गए थे। मुकेश काफी तनाव में आ गए थे, वो अपनी जिंदगी से इस कदर परेशान हो गए थे की उन्होंने अपने ही हाथों अपनी जान ले ली। मुकेश ने तलाक के कुछ महीनों बाद अपने फार्महाउस पर रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली। हालांकि वो दुपट्टा रेखा था इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान कभी नहीं आया । वही रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था।

बताया जाता है कि, सुसाइड नोट में साफतौर पर जिक्र नहीं था कि उनकी मौत के लिए किसे जिम्मेदार माना जाए। अपने सुसाइड नोट में वो लिख गए थे कि उनका भाई आकाश बजाज (मुकेश की मनोचिकित्सक) और उनके दोनों बच्चों की देखभाल करे। वहीं रेखा के लिए मुकेश ने सुसाइड नोट में लिखा था कि, रेखा कमाने में सक्षम है और मेरी संपत्ति में से उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। मैं उनके लिए कुछ भी छोड़कर नहीं जा रहा हूं।

यह भी देखें-शाहरुख खान से ट्रोलर ने पूछा 'सर आपके अंडरवियर का रंग कौनसा हैं' एक्टर ने दिया ऐसा जबाव

दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार जो कि रेखा के पति मुकेश अग्रवाल के बहुत करीबी दोस्त थे। उन्होंने भी एक इंटरव्यू के दौरान ये बताया था कि मुकेश के मौत के बाद रेखा ने उनके परिवार से कभी कुछ नहीं लिया।वहीं मुकेश अग्रवाल के भाई ने भी रेखा की तरफ से ये कहा था कि , जो लोग ये कहते हैं कि रेखा ने मुकेश अग्रवाल से पैसों के लिए शादी की थी तो उन्हें बता दें कि रेखा ने हमसे कभी भी कुछ नहीं मांगा ना कभी कुछ लिया।



Source ‘में रेखा के लिए कुछ नहीं छोड़ रहा हूं’, जाने अपने सुसाइड नोट में क्या लिख कर गए थे रेखा के पति
https://ift.tt/3o3JT5o

Post a Comment

0 Comments