ads

लगता है अब हम दोयम दर्जे के नागरिक हैं- जब खुद को शाहरुख से कम समझने लगे थे अमिताभ

नई दिल्ली: आज महानायक अमिताभ बच्चन (Amitbah Bachchan) और बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बीच कोई मुकाबला नहीं है, लोगों के दिलों और इंडस्ट्री में दोनों की खास जगह है। लेकिन कभी अमिताभ बच्चन खुद को शाहरुख खान से कम ससझने लगे थे और यश चोपड़ा से नाराज हो गए थे। आइये जानते हैं इस किस्से के बारे में।

अमिताभ के लिए चीजें बदलनी शुरू हो गई थी

दरअसल ये बात साल 2000 की है। जब मल्टीस्टारर फिल्म ‘मोहब्बतें’ रिलीज हुई थी। उस समय शाहरुख खान का सितारा बुलंदी पर था और अमिताभ बच्चन के लिए चीजें बदलनी शुरू हो गई थी। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर उनका एकछत्र राज धीरे-धीरे खत्म होने लगा था और नए अभिनेताओं का दौर शुरू हो गया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान वो निर्देशक यश चोपड़ा से नाराज रहने लगे थे क्योंकि उन्हें लगता था कि चोपड़ा उनसे अधिक शाहरुख को तवज्जो दे रहे हैं। इस बात का दावा अमिताभ बच्चन के गहरे दोस्त रहे अमर सिंह ने तब किया था जब दोनों के रिश्ते खराब हो गए थे।

shah-rukh-khan-and-amitabh-.jpg

इस बात का खुलासा अमर सिंह ने बीबीसी के साथ बातचीत में किया था। उन्होंने बताया था कि अमिताभ उनसे इन सभी बातों पर चर्चा करते थे। अमिताभ बच्चन ने यश चोपड़ा की ‘कभी कभी’ और ‘दीवार’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया था लेकिन मोहब्बतें में उन्हें वो तवज्जो नहीं मिली जो इन फिल्मों के दौरान मिला था।

शाहरुख खान को ज्यादा तवज्जो मिल रही है

अमर सिंह ने बताया था कि ‘मुझे याद है कि ‘मोहब्बतें’ की शूटिंग के बाद वो आते थे तो बड़े दुखी रहते थे कि शाहरुख खान को ज्यादा तवज्जो मिल रही है। उन्होंने मुझे बताया था कि यश चोपड़ा के साथ उन्होंने ‘दीवार’ और ‘कभी-कभी’ बनाई। लेकिन लगता है कि अब हम दोयम दर्जे के नागरिक हैं।

यह भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या को फिल्म से कर दिया गया था बाहर, तब ससुर अमिताभ ने डायरेक्टर पूछा था ये सवाल

shah-rukh-khan-and-amitabh-bachchan.jpg

वहीं, अमिताभ ने प्रभु चावला को दिए एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख खान की खूब तारीफ की थी और कहा था कि वो बॉलीवुड के बादशाह हैं। उन्होंने कहा था कि शाहरुख खान की फिल्में सबसे ज्यादा चलती हैं और वो सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। अमिताभ का कहना था कि शाहरुख खान जिस फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह हैं, वो उसके सदस्य भर हैं।

यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर के लिए ‘आसान नहीं था आमिर संग वो किसिंग सीन’, बेहद मुश्किल हालातों में हुआ था शूट



Source लगता है अब हम दोयम दर्जे के नागरिक हैं- जब खुद को शाहरुख से कम समझने लगे थे अमिताभ
https://ift.tt/3kFtJ1x

Post a Comment

0 Comments