ads

क्यों कुएं में फेंक दिये गए थे सलमान, पानी से आज भी लगता है डर

बॉलीवुड जगत के दबंग हीरो और दर्शको के भाईजान सलमान खान ना सिर्फ भारत में मशहूर हैं बल्कि उनकी लोकप्रियता पूरी दुनिया में है। सलमान खान आज के समय के सुपरस्टार है और अब तक अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुके है।लेकिन आपको बता दे एक सुपरस्टार होने के बाद भी सलमान खान आज भी पानी से डरते है।

सलमान खान वैसे तो सलमान अपने अभिनय की दम किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सलमान खान ने पिछले तीन से ज्यादा दशकों में अपनी कला से आम लोगों के दिलों पर राज कर रहें हैं।

सलमान खान मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे हैं। उन्होनें वर्ष 1989 में बतौर लीड एक्टर मैंने प्यार किया से शुरूआत की। इस लव स्टोरी बेस्ड फिल्म के साथ ही सलमान खान ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

90 का दशक सलमान खान के करियर का टर्निंग प्वाइंट रहा। जहां उन्होनें अंदाज अपना अपना, करन अर्जुन, बीबी नं. 1, हम साथ साथ हैं, हम आपके हैं कौन जैसी कई फिल्मों में काम किया। यह वही दौर था जब सलमान खान को प्रेम के किरदार के रूप में पहचान मिली।

लेकिन 2000 का दशक सलमान के लिए 90 के दशक जैसा नहीं रहा। ना तो उनकी खास फिल्में हीं चलीं। इसके अलावा वह विवादों का भी हिस्सा रहे। लेकिन 2009 आई फिल्म वांटेड ने उन्हें मास एक्शन हीरो के तौर पर पहचान दिलवाई। इसके बाद आई फिल्म दबंग ने सलमान को उनका खोया हुआ स्टारडम फिर से लौटा दिया।

सलमान खान के बचपन के एक किस्सा बड़ा मशहूर था। सलमान बचपन से ही स्विमिंग सीखना चाहते थे लेकिन उन्हें पानी से बहुत ज़्यादा डर लगता था। जिसके लिए सलमान खान की बड़ी मां ने उनका डर निकालने के लिए उन्हें रस्सी से बांधकर कुएं में फेंक दिया। कुएं में फेंकने के बाद सलमान खान स्विमिंग तो सिख गए लेकिन उन्हें आज भी पानी से डर लगता हैं।

अपने डर को दूर करने के लिए सलमान खान ने कई बार कोशिश की है लेकिन वो नाकाम रहे है। जिस कुएं में उन्हें बड़ी मां ने फेंका था वो उस कुएं में भी कई बार स्विमिंग कर चुके है। लेकिन गहरे पानी को देख उनका आज भी डर लगता है।



Source क्यों कुएं में फेंक दिये गए थे सलमान, पानी से आज भी लगता है डर
https://ift.tt/3H6EHXi

Post a Comment

0 Comments