ads

PNB का दिवाली गिफ्ट: होम, कार, पर्सनल लोन हुआ सस्ता, अब देना होगा सिर्फ इतना ब्याज

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को कर्ज पर लगने वाले ब्याज को 0.05 प्रतिशत घटाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया। पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि रेपो से जुड़ी ब्याज दर (RLLR) को आठ नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। आरएलएलआर में कमी के साथ आवास, कार, शिक्षा, व्यक्तिगत कर्ज सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे।

होम, कार, एजुकेशन, पर्सनल सहित सभी लोन होंगे सस्ते
PNB की रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि रेपो लिंक्ड लैंडिंग रेट (RLLR) 6.55 फीसदी से घट कर 6.50 फीसदी रह गया है। ये दरें 8 नवंबर, 2021 से लागू हो जाएंगी। RLLR में कटौती के साथ ही पीएनबी की होम, कार, एजुकेशन, पर्सनल समेत सभी लोन सस्ती हो जाएंगी। बता दे कि बैंक ने पिछली बार 17 सितंबर को अपने रेपो आधारित ब्याज को 6.80 फीसद से घटाकर 6.55 फीसद कर दिया था।

सबसे सस्ता कार लोन
बीएनबी ने एक बयान में कहा है कि 8 नवंबर, 2021 से बैंक सबसे सस्ता कार लोन देगा। होम लोन रेट भी और कम होगा, जो अब 6.50 फीसदी से शुरू होता है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक और ग्रीन वाहनों को अपनाने की दिशा में सरकार की कोशिशों को बढ़ावा देने के लिए, PNB ने ई-वाहनों और CNG वाहनों पर ब्याज दर घटाकर 6.65 फीसदी कर दी है। यह दूसरी कारों के लिए 6.75 फीसदी से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें :— Aadhaar Card Update: बैंक धोखाधड़ी को रोकने के लिए अपने आधार कार्ड को ऐसे लॉक, अनलॉक करें

लोन की नई सुविधा
आपको बता दे कि पीएनबी ने बीते दिनों लोन देने के लिए नई सुविधा के तहत मिस्ड कॉल की सुविधा शुरू की। लोन लेने वाले ग्राहकों को महज एक मिस्ड कॉल देना होगा। पीएनबी ने कहा कि ग्राहकों को फोन नंबर 1800 180 5555 मिलाना होगा। इस टोलफ्री नंबर है जिस पर मिस्ड कॉल देकर ग्राहक होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन, एमएसएमई लोन और एग्रीकल्चर लोन ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें :— Aadhaar Card : UIDAI ये सर्विस दे रहा है बिल्कुल फ्री, पैसे मांगने पर यहां करें शिकायत

 



Source PNB का दिवाली गिफ्ट: होम, कार, पर्सनल लोन हुआ सस्ता, अब देना होगा सिर्फ इतना ब्याज
https://ift.tt/3wfcV5M

Post a Comment

0 Comments