ads

Teacher Recruitment : राजस्थान शिक्षा विभाग में होंगी 60 हजार भर्तियां, चेक करें डिटेल

Teacher Recruitment : राजस्थान सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए बंपर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा विभाग में एक साथ रिकॉर्ड 60 हजार भर्तियों की घोषणा की। यह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात इसकी घोषणा की है। इसके तहत अगले कुछ दिनों में शिक्षा विभाग में 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्ती होगी। मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई शिक्षा विभाग के बैठक में नई भर्ती प्रक्रिया पर मुहर लग गई है। अब प्रदेश में अध्यापक के 31 हजार पदों के साथ ही कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक समेत 8 कैडर के करीब 60 हजार पदों पर भर्ती कार्यक्रम जारी करने की तैयारी की जा रही है।


इन पदों पर होगी भर्तियां
स्कूल शिक्षा में 60 हजार विभिन्न पदों पर शीघ्र भर्ती की जाएगी। इनमें अध्यापक के 31 हजार, बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक के 9862 वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक के 295, व्याख्याता के 6000, द्वितीय श्रेणी अध्यापक के 10 हजार, अध्यापक (विशेष शिक्षा) के 1000 पुस्तकालय ग्रेड-द्वितीय के 460, शारीरिक शिक्षक ग्रेड-द्वितीय के 461, शारीरिक शिक्षक ग्रेड-तृतीय के 461 तथा प्रयोगशाला सहायक के 451 पद शामिल हैं। वहीं पीटीआई ग्रेड-तृतीय भर्ती 2011 के 143 पदों तथा वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 के 444 पदों की प्रतीक्षा सूची शीघ्र जारी जाएगी। इसके साथ ही व्याख्याता भर्ती 2018 की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के भी सीएम अशोक गहलोत ने निर्देश दिए हैं।

Read More:— CUHP Recruitment 2021: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कई पदों पर भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेल

 

युवाओं को मिलेगी बड़ी राहत
ऐसी बहुत सी भर्तियां है जिनका मामला कोर्ट में अटका हुआ है। सरकार जल्द ही अदालत में अटकी भर्तियों की भी पैरवी कर जल्द पूरा करने की तैयारी कर रही है। लंबित चल रही शिक्षा विभाग की करीब 5 हजार पदों की भर्तियों को निस्तारित करवाते हुए अधिकतर पदों पर नियुक्ति दी जा रही है। अब 637 शारीरिक शिक्षक और वरिष्ठ अध्यापकों को भी जल्द ही नौकरी दी जाएगी।

Read More:— AIIMS Recruitment 2021: 290 नॉन फैकल्टी (ग्रुप बी) पदों के लिए भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और वैकेंसी डिटेल



Source Teacher Recruitment : राजस्थान शिक्षा विभाग में होंगी 60 हजार भर्तियां, चेक करें डिटेल
https://ift.tt/3bCLsBI

Post a Comment

0 Comments